दिल्ली में सबसे अच्छा आयुर्वेदिक अस्पताल

दिल्ली में एक से बढ़कर एक अस्पताल जहां इलाज करके मरीजों को ठीक किया जाता है, लेकिन जब बात इलाज की आती है, तो आज भी कई लोग ऐसे हैं, जो एलोपैथिक से ज्यादा आयुर्वेद पर भरोसा करते हैं। जी हां, क्योंकि आयुर्वेदिक दवाइयां लेने से हेल्थ पर किसी तरह का बुरा असर नहीं पड़ता है और ये बीमारियों को मूल रूप से ठीक करती है। ऐसे ही एक आयुर्वेदिक अस्पताल के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं, जिसका नाम है कर्मा आयुर्वेदा। 

अगर बात दिल्ली में सबसे अच्छा आयुर्वेदिक अस्पताल की हो, तो कर्मा आयुर्वेदा का जिक्र न आए, ऐसा नहीं हो सकता। आइए, कर्मा आयुर्वेदा अस्पताल के बारे में विस्तार से जानते हैं।  

कर्मा आयुर्वेदा अस्पताल

कर्मा आयुर्वेदा को किडनी के इलाज के लिए सबसे बेहतरीन आयुर्वेदिक अस्पतालों में से एक माना जाता है। बता दें कि कर्मा आयुर्वेदा 1937 में स्थापित हुआ था। इस अस्पताल में किडनी रोग के मरीजों की अच्छे तरीके से देखभाल की जाती है। यहां किडनी से जुड़ी बीमारियों का मूल रूप से इलाज करके किडनी रोगियों को ठीक किया जाता है। इस अस्पताल में किडनी के आयुर्वेदिक इलाज के लिए, हर्बल तरीके से उपचार किया जाता है। 

किडनी से जुड़े रोगों का उपचार

आपको बता दें कि कर्मा आयुर्वेदा अस्पताल में किडनी से जुड़े कई रोग ठीक किए जाते हैं, जिनमें शामिल हैं -   

1) क्रिडनी सिकुड़न का इलाज 

2) प्रोटीन्यूरिया

3) क्रोनिक किडनी रोग 

4) नेफ्रॉटिक सिंड्रोम 

5) क्रिएटिनिन 

6) ब्लड यूरिया

7) किडनी फेलियर 

8) किडनी डिटॉक्स 

9) किडनी डायलिसिस 

10) किडनी में सूजन 

11) एक्यूट किडनी रोग 

12) पॉलीसिस्टिक किडनी रोग 

13) पेशाब में झाग आना

14) किडनी स्टोन प्रॉब्लम 

15) सिस्ट किडनी रोग 

कर्मा आयुर्वेदा में आयुर्वेदिक डॉक्टर 

बता दें कि दिल्ली में सबसे अच्छा आयुर्वेदिक अस्पताल यानी कि कर्मा आयुर्वेदा में रोगियों का इलाज प्रसिद्ध आयुर्वेदिक डॉक्टर पुनीत धवन करते हैं। बता दें कि डॉ. पुनीत माननीय आयुर्वेदिक डॉक्टर हैं और कर्मा आयुर्वेदा की पांचवी जेनरेशन का नेतृत्व करते हैं। इस अस्पताल में डॉ. पुनीत और उनके आयुर्वेदिक डॉक्टर की टीम बेहतरीन ट्रीटमेंट देते हैं और बता दें कि डॉय पुनीत ने अभी तक लाखों लोगों की किडनी का इलाज करके उन्हें ठीक करके घर भेजा है। 

तो जैसा कि आपने जाना कि दिल्ली में सबसे अच्छा आयुर्वेदिक अस्पताल कौन-सा है। ऐसे में अगर आपको भी किडनी रोग से जुड़ी किसी भी तरह की समस्या है, तो आप अपना इलाज कर्मा आयुर्वेदा में आकर करवा सकते हैं। यहां पर सन् 1937 से किडनी रोगियों का इलाज किया जा रहा है और हाल ही में इसे डॉ. पुनीत धवन संभाल रहे हैं। डॉ. पुनीत न सिर्फ भारत में, बल्कि पूरी दुनिया में किडनी की बीमारी से जूझ रहे रोगियों का इलाज कर रहे हैं, क्योंकि आयुर्वेद में प्राकृतिक जड़ी-बूटियों का इस्तेमाल किया जाता है। कर्मा आयुर्वेदा डायलिसिस या किडनी ट्रांसप्लांट के बिना ही भारतीय आयुर्वेद के सहारे किडनी फेल्योर का इलाज कर रहा है।

Location:

Second Floor, 77, Block C, Tarun Enclave, Pitampura, New Delhi, Delhi, 110034